शिक्षा

Panchayat Bharti: 12वीं पास युवाओं के लिए ग्राम पंचायत में निकली नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, पढ़ें जरूरी डिटेल

Panchayat Bharti: 12वीं पास युवाओं के लिए ग्राम पंचायत में निकली नौकरी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, पढ़ें जरूरी डिटेल ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए इस समय अच्छी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि पंचायत में सहायक के पद पर भर्ती निकली है। इस भर्ती के तहत आवेदन करके आप नौकरी पा सकते हैं। इस भर्ती में 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं, तो आइए जानते हैं इस भर्ती के बारे में




 

 

9000 पंचायत सहायकों के लिए निकली है भर्ती

पंचायत सहायक भर्ती के तहत डाटा एंट्री ऑपरेटर के 9000 पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए आपको किसी तरह की परीक्षा नहीं देनी होगी। बिना परीक्षा के आप यह नौकरी पा सकते हैं। इस भर्ती में 18 से 40 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:Maruti Brezza के लिए मुसीबत का पहाड़ बनकर आई Tata की लाजवाब फीचर्स और तगड़े इंजन वाली नई कार

पंचायत सहायक भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के लिए सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति सहित सभी श्रेणियों के लिए आवेदन निशुल्क रखे गए हैं, जिसके तहत सभी श्रेणियों के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

पंचायत सहायक भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान पंचायत सहायक भर्ती के तहत आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त स्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है, इसके अलावा आवेदक को कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान भी होना चाहिए, साथ ही आवेदक जिस ग्राम पंचायत के लिए आवेदन करेगा, वह उस ग्राम पंचायत का स्थायी निवासी भी होना चाहिए।

पंचायत सहायक भर्ती का वेतन

इस भर्ती के तहत संबंधित पद के लिए अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को 8000 रुपये से 14500 रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा और वेतनमान से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप एक बार इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy A36 5G स्मार्टफोन, तगड़े प्रोसेसर के साथ देखिए कीमत

पंचायत सहायक भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

आधार कार्ड

10वीं की मार्कशीट

12वीं की मार्कशीट

जाति प्रमाण पत्र

निवास प्रमाण पत्र

नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो

मोबाइल नंबर

ईमेल आईडी और हस्ताक्षर आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *